/**

PM Rozgar Mela Government Job : सरकारी नौकरी 51,000 लोगों को ऑफर लेटर , इन विभागों में होगी भर्ती केंद्र और राज्य सरकारों में

PM Rozgar Mela Government Job

PM Rozgar Mela Government Job

 

PM Rozgar Mela Government Job: Government job offer letter to 51,000 people, recruitment will be done in these departments in central and state governments.

 

PM Rozgar Mela Government Job रोज़गार मेला सरकारी नौकरी: 30 नवंबर को, वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यालय विभिन्न सरकारी मंत्रालयों के नव नियुक्त कर्मियों को लगभग 51,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेगा।

प्रधान मंत्री कार्यालय के अनुसार, यह कार्यक्रम देश भर में 37 स्थानों पर ‘रोज़गार मेला’ के हिस्से के रूप में आयोजित किया जा रहा है, और इसे कई केंद्रीय सरकारी एजेंसियों के साथ-साथ राज्य और केंद्र शासित प्रदेश सरकारों द्वारा भी समर्थन दिया जा रहा है। राज्यों में भी भर्तियां चल रही हैं.

वह जिन विभागों में शामिल होंगे उनमें राजस्व, गृह मामले, उच्च शिक्षा, स्कूली शिक्षा और साक्षरता, वित्तीय सेवाएं, रक्षा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण और श्रम और रोजगार शामिल हैं।

PM Rozgar Mela Government Job  बयान के अनुसार, “रोजगार मेला रोजगार सृजन को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाने की प्रधानमंत्री की प्रतिज्ञा को साकार करने की दिशा में एक कदम है। यह अनुमान लगाया गया है कि यह अतिरिक्त रोजगार सृजन के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा, युवाओं को अपनी पहल के लिए सशक्त बनाएगा और देश की उन्नति में संलग्न होने के लिए सार्थक अवसर प्रदान करें।”

PM Rozgar Mela Government Job  बयान के अनुसार, नए पद नए विचारों और भूमिका-संबंधित दक्षताओं को सामने लाकर और देश की औद्योगिक, आर्थिक और सामाजिक प्रगति को बढ़ावा देकर प्रधान मंत्री मोदी के विकसित भारत के दृष्टिकोण को साकार करने में मदद करेंगे।

इसके अतिरिक्त, इसमें कहा गया है कि नए खुले पदों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल के एक ऑनलाइन अनुभाग ‘कर्मयोगी स्टार्ट’ के माध्यम से अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा, जो ‘कहीं भी किसी भी डिवाइस’ सीखने के प्रारूप के लिए 800 से अधिक ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। -अब सीखने के पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं।

PM Rozgar Mela Government Job  इसकी शुरुआत कब हुई?

22 अक्टूबर 2022 को पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय रोजगार मेले का भव्य उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने दिसंबर 2023 तक 10 लाख रोजगार पैदा करने का संकल्प लिया था. अब तक हजारों युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल चुका है।

 

 

 

 

 

PM Rozgar Mela Government Job : सरकारी नौकरी 51,000 लोगों को ऑफर लेटर , इन विभागों में होगी भर्ती केंद्र और राज्य सरकारों में

 

 

यह भी पढ़ें :

PM Rozgar Mela Government Job : सरकारी नौकरी 51,000 लोगों को ऑफर लेटर , इन विभागों में होगी भर्ती केंद्र और राज्य सरकारों में

RRC NER Apprentice Recruitment 2023 : उत्तर पूर्व रेलवे 1104 पदों पर भर्तियां कर रहा है ; योग्यता और अन्य जानकारी प्राप्त करें।

MPPSC Mains Result परीक्षा का रिजल्ट जारी, 175 नंबर का इंटरव्यू पास होने वालों को देना होगा , नौकरी तब मिलेगी

Pm kishan samman nidhi yojna इन क‍िसानों के खाते में आ रहे 6000 रुपये , लाभार्थ‍ियों के ल‍िए खुशखबरी

Rajasthan Madarsa Board Recruitment 2023 : 6843 पदों के लिए आवेदन स्वीकार किये जा रहे हैं.

BPSSC Bihar Police Sub-Inspector  1275 भर्ती विज्ञापन जारी, पढ़ें 10 खास बातें

SSC SI Bharti 2023 : यूपी-बिहार में एसआई 2023 नामांकन परीक्षा के लिए 1.93 लाख लोग उपस्थित होंगे

UP Pre Matric Scholarship 2023-24 : ऑनलाइन आवेदन कैसे करें कक्षा नौवीं और दसवीं के लिए

Delhi Police Constable Recruitment : 7.5 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 30 9 2023

कराहती रही यामिनी सिंह फिर भी नहीं रुके Nirahua : यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *